आयुष्मान कार्डधारको का नि: शुल्क उपचार उपलब्ध    आयुष्मान कार्डधारको का नि: शुल्क उपचार उपलब्ध    आयुष्मान कार्डधारको का नि: शुल्क उपचार उपलब्ध    आयुष्मान कार्डधारको का नि: शुल्क उपचार उपलब्ध

व्हीआईएसएम मे मनाया गया शिक्षक दिवस – शिक्षक हुए सम्मानित

व्हीआईएसएम ग्रुप ऑफ़ स्टडीज में आज शिक्षक दिवस पूरे उत्साह एवं गरिमा से मनाया गया. इस अवसर पर संस्थान के अंतर्गत संचालित समस्त महाविध्यालयों के शिक्षको को सम्मानित किया गया, उनकी सेवाओ एवं उपलब्धियों को सराहा गया. कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलन एवं माँ सरस्वती की प्रतिमा के पूजन से हुआ. तत्पश्चात समस्त शिक्षको को बारी बारी से मंच पर बुलाकर शाल, श्रीफल एव पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया. शिक्षको को स्मृति चिन्ह दिए गए एवं प्रशस्ति पत्र देकर उनकी सेवाओ के प्रति सम्मान प्रकट किया गया. कार्यक्रम की विशिष्टता थी प्रत्येक शिक्षक को सम्मानित करने के पूर्व उनकी उपलब्धियों का भावपूर्ण वर्णन जिसे ग्रुप निदेशक डॉ प्रज्ञा सिंह ने अपनी सुन्दर अभिव्यक्ति से प्रस्तुत किया. इस अवसर पर पूरा सभा कक्ष तालियों की गडगडाहट से गूंजता रहा. प्राचार्यो को मंच से अपने अनुभव एवं विज़न की प्रस्तुति के लिये भी अवसर दिया गया.
इस अवसर पर संस्थान की चेयरपर्सन श्रीमती सरोज राठौर ने शिक्षक दिवस मनाये जाने के कारणों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाक्रष्णनन, जो कि स्वयं एक उच्च श्रेणी के शिक्षक थे, के जन्म दिवस को सारा भारतवर्ष शिक्षक दिवस मनाकर उनको याद करता है . यह हमारे लिए गौरव की बात है कि एक श्रेष्ठ शिक्षक देश के सर्वोच्च पद पर आसीन हुआ था . आज का दिन शिक्षको के लिये गर्व का दिन है. दुनिया में जितने भी कार्य है उसमे शिक्षा प्रदान करना एक महान एवं पवित्र कार्य है. शिक्षक केवल एक प्रोफेशन नहीं है बल्कि यह एक पीढ़ी के निर्माण का कार्य है. शिक्षको का मार्गदर्शन ही समाज एवं देश का निर्माण करता है. एक शिक्षण ने ही सामान्य बालक को सम्राट चन्द्रगुप्त मौर्य बनाया . हम देख रहे है कि आज विभिन्न खेलो में कई खिलाडी दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे है इसके पीछे उनके गुरुओ का अकथक परिश्रम एवं समर्पण है . गुरुओ के कारण ही आज दुनिया स्टोन ऐज से आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस ऐज तक आ पहुची है . हमारे संस्थान के कई विधार्थी विभिन्न परीक्षाओ में श्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे है इसके लिए में शिक्षको का अभिनन्दन करती हू एवं उनके प्रयासों के लिए हृदय से कृत्यज्ञता प्रकट करती हू.
इस अवसर पर संस्थान की चेयरपर्सन एवं ग्रुप निदेशक डॉ. प्रज्ञा सिंह ने शिक्षको को सम्मानित किया. इस अवसर पर नर्सिंग प्राचार्या, फार्मेसी प्राचार्य, पैरामेडिकल प्राचार्या सहित समस्त शेक्षणीक एवं गैरशेक्षणीक स्टाफ के सदस्य उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *